Fact of life!

एवरीथिंग इज प्री-रिटन’ इन लाईफ़ (जिन्दगी मे सब कुछ पह्ले से ही तय होता है)।
Everything is Pre-written in Life..
Change Text Size
+ + + + +

Wednesday, December 8, 2010

0 मुझे पकड़ा तो खोल दूंगा अब तक के सबसे घातक राज

वाशिंगटन. विकीलीक्स के संपादक जूलियन असांज ने अमेरिकी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो वह ऐसी जानकारियां उजागर कर देंगे जो अमेरिका लिए बेहद घातक साबित होंगी। असांज ने अमेरिका से कहा कि वह उन्हें निशाना बनाने से बाज आए।

असांज के वकील मार्क स्टीफन ने बीबीसी को एक साक्षात्कार में कहा कि उनके मुवक्किल ने अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सामग्री रोक कर रखी है। यदि असांज को कोई नुकसान पहुंचाया गया या उन्हें गिरफ्तार किया गया तो इसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

असांज के वकील ने इस संबंध में कोई संकेत नहीं दिया कि उनके पास कौन सी विस्फोटक जानकारी है। उसने केवल इतना कहा कि यह हाइड्रोजन बम की तरह है। समझा जाता है कि असांज ने विस्फोटक गोपनीय सामग्री अपने सहयोगियों को दे रखी है जिन्हें विशेष परिस्थितियों में ही जारी किया जाना है। असांज की जान को खतरे के सवाल पर स्टीफन ने कहा कि अलास्का की पूर्व गवर्नर और रिपब्लिकन पार्टी की प्रमुख नेता सारा पालिन तक खुलेआम कह चुकी हैं कि अमेरिका के विशेष दस्तों को असांजे को खोजना चाहिएऔर सफाया कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य सूत्रों से भी उन्हें जानकारी मिली है कि असांज के खिलाफ साजिश रची जा रही है।

स्टीफन ने कहा कि उनके मुवक्किल पूरी तरह पत्रकार हैं तथा पत्रकारिता पेशे की जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे हैं। असांज को अमेरिकी सरकार द्वारा निशाना बनाने की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि केवल उनके मुवक्किल को ही नहीं बल्कि पूरे पत्रकारिता पेशे को अपराध की श्रेणी में रखने की साजिश रची जा रही है। 

इस बीच असांज के वकीलों ने आरोप लगाया है कि उनके आवासों के बाहर सुरक्षा एजेंसियों के लोग जासूसी कर रहे हैं। एक अन्य वकील जेनिफर राबिन्सन ने कहा कि यह आपतिजनक है और मुवक्किल व वकील के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। 

'
इस्तीफा दें ओबामा' 
इंटरनेट साइट विकीलीक्स ने जहां एक अमेरिका की ओर से तैयार की गई विश्व के संवेदनशील प्रतिष्ठानों की सूची जारी कर दी, वहीं ओर जूलियन असांज ने राष्ट्रपति बराक ओबामा पर हल्ला बोलते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र के राजनयिकों की जासूसी करने के लिए अपने पद से इस्तीफा दें।

गिरफ्तारी वारंट का सामना करने वाले असांज ने सीधे राष्ट्रपति ओबामा पर हल्ला बोल दिया। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के राजनयिकों की जासूसी करने संबंधी सरकारी निर्देश बहुत गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि यदि यह साबित हो जाये कि यह निर्देश ओबामा की सहमति या जानकारी में जारी हुआ था तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Source: Ageny, Bhaskar. अपनी बहुमूल्य टिपण्णी देना न भूले- धन्यवाद

0 comments:

Post a Comment

अपनी बहुमूल्य टिपण्णी देना न भूले- धन्यवाद!!